About Us


Ravi Prakash Ajad

Director & Founder

संघ लोक सेवा आयोग एवं उत्तर प्रदेश लोक सेवाआयोग द्वारा क्रमशः 2013 एवं 2018 से अमूल-चूल परिवर्तन किया गया है| यह परिवर्तन संरचनात्मक होने के साथ-साथ कार्यात्मक भी है| नए पाठ्यक्रम के अवलोकन से स्पष्ट है की भारत में लोकतंत्र को मजबूत प्रदान करने हेतु नैतिक शासन के नए आयामों की समझ विकसित करने के लिए  अभ्यर्थी में समग्र और अर्न्तविषयक दृष्टिकोण का विकास एक अनिवार्य शर्त है। तार्किक, नैतिक तथा मूल्य-आधारित निर्णयन आज की नई आवश्यकता है।
इस नए परिदृश्य ने हिन्दी माध्यम से तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के समक्ष कुछ नई चुनौतियां प्रस्तुत की हैं।

इन सभी बिन्दुओं पर गहन अवलोकन के पश्चात अपने-अपने क्षेत्र के प्रसिद्ध एवं सफल विशेषज्ञों ने AZAD IAS ACADEMY की नींव रखी। AZAD IAS ACADEMY की स्थापना सिविल सेवा परीक्षा के क्षेत्र में मार्गदर्शन देने वाले अतिविशिष्ट और स्थापित विशेषज्ञों, जिन्हें अभ्यर्थियों को सफल बनाने का लम्बा अनुभव प्राप्त है, द्वारा की गई है।

AZAD IAS ACADEMY सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी हेतु एक अप्रतिम एवं निर्विवाद रूप से सर्वोत्तम संस्थान है, जहाँ प्रतिभागियों के सर्वांगीण विकास एवं उनकी सफलता को सुनिश्चित कराने हेतु अपने क्षेत्र की सर्वाकृष्ट टीम पूर्णरूपेण क्रियाशील एवं प्रतिबद्ध है। इस सर्वाकृष्ट टीम को पूर्णतः सहयोग प्रदान करने के लिए संस्थान में अतिविशिष्ट एवं दक्ष प्रबंधन एक मजबूत कड़ी के रूप में एक अत्यन्त हीं विशिष्ट कार्यक्रम के तहत् जुड़ी हुई है, जिससे की कक्षा-कार्यक्रम का संचालन एवं नामांकित अभ्यर्थियों की मजबूत सहयोग प्राप्त होता रहे।  संस्थान का एकमात्र और अंतिम उद्देश्य देश के लिए ऐसे विशिष्टकी ओर गति अविरल और अबाध रूप से गतिमान रहे तथा उन्हें तैयारी के प्रत्येक स्तर पर एकसिविल सेवकों को चयनित कराना है जिससे समाज को दिशा और राष्ट्र को शक्ति प्राप्त हो सके।

AZAD IAS ACADEMY छात्रों के भीतर विनम्रता का विकास, उनके लिए सही कार्ययोजना, उचित रणनीतिक सलाह, प्रामाणिक अध्ययन सामग्री वितरण के साथ-साथ प्रभावी मार्गदर्शन उपलब्ध कराता है। नियमित परीक्षण और उस पर आधारित सुधारात्मक सुझाव उम्मीदवारों की क्षमता और आत्मविश्वास में वृद्धि करते हैं जिससे की यहाँ अध्ययनरत छात्र देश की सर्वोच्च सेवा हेतु अंतिम रूप से सफल और चयनित हो सकें।

Video Intro

WhatsApp Message!